जानिये Parle G Biscuit के पैक की लड़की कौन हैं और अब कैसी दिखतीं हैं?

हेल्लो दोस्तों जैसा की आप जानते है आज-कल बाज़ार में कई तरह के बिस्कुट मिलते है जो लोगो को बहुत पसंद भी आते है पर आप सभी ने पर्ले-जी बिस्किट तो जरुर खाया होगा, और शायद आप अभी भी खाते है.




पर क्या आपने कभी एसा सोचा है की ये पैकेट पर किसकी फोटो लगी है, ये लड़की कौन है, आपको कभी भी ये ख्याल आया है की पार्ले-जी जबसे मार्किट में आई है तब से एक ही लड़की की फोटो लगी रही है. बहुत सारे लोगो ने ये बात का पता लगाया पर कोई फायदा नहीं हुआ, पर दोस्तों आज हम आपको बता देते है की ये फोटो किसकी है,

 ये फोटो नीरू देशपांडे की है जो नागपुर से है.




नीरू जी जब चार साल की थी तब उसके पापा ने इसकी तस्वीर खिची थी, और ये तस्वीर को पार्ले-जी कंपनी ने अपने ब्रांड के पैकेट के लिए चुन लिया.अभी नीरू देशपांडे 65 वर्ष की हो गयी है और वे अभी महाराष्ट्र में रहती है.




क्या आपको पता है की किसी विज्ञापन में पहली बार ऐसा हुआ है की किसी बाल कलाकार की 60 सालो से एक ही तस्वीर लगी हुई है.

कितने सालों बाद भी हम आजकल पारले जी बिस्कुट का आनंद लेते हैं। यह बिस्कुट का ब्रांड 60 के दशक का है और आज भी यह ब्रांड इंडिया का लोकप्रिय ब्रांड है। पर आपने कभी ध्यान दिया है की इस बिस्कुट के पैकेट पर जो लड़की की तस्वीर है वो कौन है ? आज आपको बताते हैं की यह लड़की कौन हैं और अब कैसी दिखतीं है। इस सवाल का जवाब बहुत लोगों ने खोजने की कोशिश की पर बहुत कम लोग ही इस सवाल का जवाब खोज पाये।

0 comments