ND v AUS टेस्ट Day 2: ऑस्ट्रेलिया को 48 रन की लीड, जडेजा रहे सबसे सफल बॉलर - Growhunt

Latest

Amazing News Portal.

Sunday, 5 March 2017

ND v AUS टेस्ट Day 2: ऑस्ट्रेलिया को 48 रन की लीड, जडेजा रहे सबसे सफल बॉलर

बेंगलुरु.दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में 6 विकेट खोकर 237 रन बनाए। मैथ्यू वेड (25) और मिशेल स्टार्क (14) नॉटआउट रहे। अभी ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट गिरना बाकी हैं और उसकी लीड 48 रन की हो गई है। भारत के लिए सबसे सफल बॉलर रवींद्र जडेजा रहे, जिन्होंने तीन विकेट झटके। भारतीय टीम ने पहली इनिंग में 189 रन बनाए थे।ऐसे गिरे ऑस्ट्रेलिया के विकेट...
Advertisement
  

  - ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका आर. अश्विन ने दिया। उन्होंने वॉर्नर को 33 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (8 रन) जडेजा का शिकार बने।
- तीसरे विकेट के रूप में जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर रेनशॉ को 60 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। रेनशॉ ने इंडिया टूर पर ये दूसरी हाफ सेन्चुरी लगाई। पुणे टेस्ट में भी उन्होंने 68 रन की इनिंग खेली थी।
- ऑस्ट्रेलियाई टीम का चौथा विकेट हैंड्सकॉम्ब के रूप में गिरा। जडेजा की बॉल पर उनका शानदार कैच आर. अश्विन ने लपका। ये जडेजा का तीसरा विकेट रहा।
- ऑस्ट्रेलिया को पांचवा झटका टी ब्रेक से ठीक पहले लगा। मिशेल मार्श को इशांत शर्मा ने lbw आउट किया। ये इशांत का पहला विकेट रहा।
- बढ़िया खेल रहे शॉन मार्श 6ठे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने 66 रन बनाए। मार्श को उमेश यादव ने करुण नायर के हाथों कैच आउट करवाया।
ऑस्ट्रेलिया की धीमी बैटिंग
- बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन 40 रन से आगे बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने काफी धीमा खेला। उन्होंने 50 ओवर में सिर्फ 90 रन बनाए थे। इस दौरान टीम ने दो विकेट भी खोए। - ऑस्ट्रेलिया की धीमी बैटिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले टेस्ट में सेन्चुरी लगाने वाले कप्तान स्टीवन स्मिथ 52 बॉल पर सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए। उनका स्ट्राइक रेट 15 का रहा।
8वीं बार किया वॉर्नर को आउट
- इसके कुछ ओवर बाद ही अश्विन ने शानदार बॉलिंग करते हुए वॉर्नर को बोल्ड कर दिया। 12 टेस्ट मैचों में अश्विन ने 8वीं बार वॉर्नर का विकेट लिया। वॉर्नर को टेस्ट में अश्विन से ज्यादा बार किसी भी बॉलर ने आउट नहीं किया है।
इशांत ने स्मिथ को चिढ़ाया
- मैच के 27वें ओवर में कई तरह के रिएक्शन देखने को मिले। दरअसल, ईशांत शर्मा बॉलिंग कर रहे थे। ओवर की दूसरी बॉल फेंकने के बाद इशांत ने अजीब ढंग से चेहरा बनाकर रेनशॉ को चिढ़ाया। रेनशॉ ने भी कुछ उसी अंदाज में इशांत को जवाब दिया। तीसरी बॉल पर दोनों प्लेयर खामोश रहे।
- थोड़ी ही देर बार ड्रामा दोबारा तब नजर आया जब इशांत ने चौथी बॉल स्टीव स्मिथ को डाली। स्मिथ उसे अच्छे ढंग से नहीं खेल पाए। इस पर इशांत ने मजाकिया ढंग से रिएक्शन दिया। ऐसा लगा कि जैसे ईशांत ने उन्हें चिढ़ाया हो। यह देख कोहली हंसते नजर आए।
- इसके बाद इशांत ने 27वें ओवर की 5वीं गेंद डाली। रन तो नहीं बना, लेकिन एक बार फिर उन्होंने स्मिथ को चिढ़ाया। हालांकि स्मिथ इन हरकतों को एन्जॉय करते नजर आए।
50+ रन की तीन पार्टनरशिप
- ऑस्ट्रेलिया के बैट्समैन ने मैच में कई अच्छी साझेदारी कीं। तीन पार्टनरशिप तो 50 रन से ज्यादा की रहीं। पहले विकेट के लिए वॉर्नर और रेनशॉ ने 52 रन जोड़े। फिर तीसरे विकेट के लिए रेनशॉ ने मार्श के साथ 52 रन की पार्टनरशिप की और फिर 6ठे विकेट के लिए मार्श ने मैथ्यू वेड के साथ मिलकर 57 रन की अहम पार्टनरशिप की।

No comments:

Post a Comment