पुरुषों को छिपा के रखनी चाहिए अपनी यह बातें, नहीं तो होगा नुकसान.

हमेशा अगर आप सफल तथा सुखी जीवन जीना चाहते हैं तो हमेशा अपनी कुछ बातों को छिपा कर रखें। ऐसा ना करें कि अपनी बातों को किसी को बता कर आप सोच रहे हो कि हमारा बोझ हल्का हो जाएगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। ना ही अपने हाव भाव से किसी को जाहिर करें कि आपके मन में कोई बात छिपी हुई है जो कि कहीं भविष्य में आपके लिए संकट पैदा कर सकें।



सबसे बड़ी बात है आजकल धन, धन के पैमाने पर ही बहुत से रिश्तेदारियां होती है,बहुत से आपके दोस्त बनते हैं,और बहुत कुछ काम होते है, लेकिन अगर आपके पास से कभी धन की हानि हो जाती है तो आप कभी भी अपने दोस्तों तथा रिश्तेदारों को ना बताएं। जिससे कि आपका उनसे संबंध कम हो जाएगा। और दूरियां बढ़ जाएंगी,लोग आपकी मदद करने की बजाए, आप से दूर होने लगेंगे।

धन हानि होने पर आपको धन की जरूरत होगी, इसलिए किसी को ना पता लगे कि आपको धन की हानि हुई है।क्यों की अगर आप की कोई धन दे के मदद करना चाहेगा तो वो भी नहीं करेगा, सोचेगा की ये मेरा पैसा वापस कर पाएंगे की नही। अगर आपकी जिंदगी में कोई भी दुख है तो किसी भी बाहरी व्यक्ति के सामने अपने दुख को प्रकट ना करें। जिससे की कही आपको आने वाले वक्त में कोई परेशानी न उठानी पड़े।

क्योंकि इस संसार में सच्चे हितैषी बहुत ही कम होते हैं। वह जरुर आपके सामने संवेदना दिखाएं,लेकिन आपकी पीठ पीछे हमेशा ही आप का मजाक उड़ाएंगे। आप पहले से दुखी है उसमें से ये कारण जान के आप और ज्यादा दुखी हो जाएंगे।

हमेशा ही पति पत्नी के बीच में कुछ बात को गुप्त रखना चाहिए, उस बात को आप किसी भी बाहरी व्यक्ति को ना बताएं । न ही तो पति अपनी पत्नी के चरित्र की आलोचना करें । जिससे कि परिवार में रहने वाले कुछ लोग उस परिस्थिति का कही फायदा उठा सके। पति पत्नी के बीच में होने वाली गोपनीय बाते गोपनीय ही रहने दें यह बातें किसी दूसरे को मालूम ना हो जिससे कि हमारे सामाजिक जीवन में हमारा कोई मजाक न उड़ाये।

0 comments